SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » खेल » IPL 2024: KKR बगैर मैच खेले ही पहुंच सकती है सीधे फाइनल में, समझें पूरा गणित

IPL 2024: KKR बगैर मैच खेले ही पहुंच सकती है सीधे फाइनल में, समझें पूरा गणित

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
IPL 2024 प्‍लेऑफ के तहत पहला क्‍वालीफायर मुकाबला मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। क्‍या
आप जानते हैं कि केकेआर की टीम बगैर इस मैच को खेले भी फाइनल में पहुंच सकती है?

नई दिल्ली•May 20, 2024 / 12:42 pm•padma mishra

IPL 2024

IPL 2024 लीग चरण के बाद अब प्‍लेऑफ के रोमांचक दौर में पहुंच गया है। प्‍लेऑफ के तहत पहला क्‍वालीफायर मुकाबला मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। ये मैच 21 मई को भारतीय समयानुसार, शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर ने जहां आईपीएल 2024 की पॉइंट्स टेबल में टॉप रहते हुए प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया है तो वहीं सनराजर्स हैदराबाद दूसरे पायदान पर रहते हुए क्‍वालीफाई किया है। लेकिन, क्‍या आप जानते हैं कि केकेआर की टीम अब बगैर मैच खेले भी फाइनल में पहुंच सकती है? आइये आपको भी बताते हैं कैसे?
…तो बगैर खेले ही आरसीबी फाइनल में पहुंच जाएगी

आईपीएल 2024 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है और पिछले कुछ मैच बारिश की भेंट चढ़ गए हैं। अब सबकी निगाहें इसी पर टिकी हैं कि क्‍या प्‍लेऑफ के मुकाबलों में भी बारिश खलल डालेगी? मंगलवार 21 मई को आईपीएल क्वीलिफायर-1 कोलकाता और हैदराबाद के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। जहां पिछले दो मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। अगर ये मैच भी धुला तो बगैर खेले ही आरसीबी फाइनल में पहुंच जाएगी।

बारिश ने डाली खलल को किसे होगा फायदा

दरअसल, प्‍लेऑफ के किसी मुकाबले के लिए रिजर्व डे नहीं है। क्‍वालीफायर-1 में बारिश होने की स्थिति में मैच कम से कम 5-5 ओवर का कराने या सुपर ओवर से नतीजा हासिल करने के लिए 2 घंटे का अतिरिक्‍त समय दिया जाएगा। अगर फिर भी नतीजा नहीं आता है तो पॉइंट्स टेबल ऊपर रैंक वाली टीम को फाइनल का टिकट मिल जाएगा। ऐसे में केकेआर सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। जबकि एसआरएच को एलिमिनेटर की विजेता से दूसरा क्‍वालीफायर खेलना होगा।

अहमदाबाद में पिछले दो मुकाबले बिना टॉस हुए रद्द 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम की बात करें तो यहां पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम गुजरात टाइटंस का 13 मई को मुकाबला बिना टॉस ही बारिश के कारण धुल गया था। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद बनाम गुजरात टाइटंस का 16 मई का मुकाबला भी बिना टॉस ही बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us