SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » Delhi Metro की पटरियों पर दिखा ड्रोन, मौके पर पहुंची पुलिस, रोक दी गई सेवाएं

Delhi Metro की पटरियों पर दिखा ड्रोन, मौके पर पहुंची पुलिस, रोक दी गई सेवाएं

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Delhi 03 Oct 2024 . Saniya Ansari

बुधवार को उत्तम नगर पूर्व और उत्तम नगर पश्चिम मेट्रो स्टेशन के बीच पटरियों पर एक ड्रोन के मिलने से ट्रैन की सेवा लगभग 30 मिनट तक बाधित रही। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर जांच की तो मालूम हुआ की ड्रोन खिलोने वाला था।


दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर बुधवार को ट्रैन सेवाएं प्रभावित रही। उत्तम नगर पूर्व और उत्तम नगर पश्चिम मेट्रो स्टेशन के बीच पटरियों पर एक ड्रोन के मिलने से ट्रैन की सेवा लगभग 30 मिनट तक बाधित रही। अधिकारियो के मुताबिक, दोपहर 2:50 बजे से 3:29 बजे तक इस रुट पर ट्रैन सेवाएं रोक दी गई और ड्रोन को ट्रैक से हटा दिया गया।

उत्तम नगर पूर्व और जनकपुरी पश्चिम के बीच और उत्तम नगर पश्चिम के बीच सिंगल-लाइन ट्रैन सर्विस प्रदान की गई। अधिकारियो ने कहा कि इस दौरान ब्लू लाइन के बाकी खंडो पर दो लूप में ट्रैन सेवाएं उपलब्ध थी, यानि जनकपुरी पश्चिम से वैशाली/नॉएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और द्वारका से द्वारका सेक्टर-21 खंड तक। उन्होंने बताया कि सुरक्षा मंज़ूरी के बाद द्वारका सेक्टर-21 से नॉएडा एलोक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक पूरी ब्लू लाइन पर सामान्य सेवाएं दोपहर 3:29 बजे से फिर से शुरू हो गई। पुलिस के मुताबिक, उन्हें मेट्रो ट्रैक पर एक संग्दित ड्रोन के बारे में सूचना मिली और वे मौके पर पहुंचे।

आवश्यक अनुमति लेने के बाद CISF स्टाफ द्वारा ड्रोन को ट्रैक से हटा दिया गया। बाद में पता चला कि यह एक छोटा खिलौना ड्रोन था। हालाँकि, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ड्रोन में कुछ भी संग्दित नहीं मिला और ड्रोन को पुलिस ने अपने कब्ज़े में ले लिया है।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us