SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » Chardham Yatra 2024: पंजीकरण की सूचना पर हरिद्वार से ऋषिकेश पहुंचे तीर्थयात्री, ट्रांजिट कैंप में किया हंगामा

Chardham Yatra 2024: पंजीकरण की सूचना पर हरिद्वार से ऋषिकेश पहुंचे तीर्थयात्री, ट्रांजिट कैंप में किया हंगामा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
ऋषिकेश ट्रांजिट कैंप में अस्थायी पंजीकरण शुरू होने की सूचना हरिद्वार में रोके गए यात्रियों को भी मिली। इस पर बड़ी संख्या में हरिद्वार से तीर्थयात्री शनिवार देर रात ही ऋषिकेश पहुंच गए।
ऋषिकेश .20 May 2024. 02:09 pm. padma mishra 

Chardham Yatra 2024 Pilgrims reach Rishikesh from Haridwar on registration created ruckus in transit camp

चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में अस्थायी पंजीकरण होने की सूचना पर हरिद्वार से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री ऋषिकेश पहुंचे। यहां इन यात्रियों ने पंजीकरण कराने की मांग के लिए ट्रांजिट कैंप में जमकर हंगामा किया। अधिकारियों और पुलिस बल ने किसी तरह यात्रियों को शांत कराया। हंगामे के चलते करीब एक घंटे तक ट्रांजिट कैंप में स्थिति तनावपूर्ण बनी रही।

ऋषिकेश में लंबे समय से रोके गए तीर्थयात्रियों को चारधाम यात्रा पर रवाना करने के लिए प्रशासन ने शनिवार को योजना तैयार की थी। इसके तहत पूर्व से पंजीकृत यात्रियों के वाहनों को तत्काल मैनुअल ट्रिप कार्ड देकर यात्रा पर भेजना शुरू किया। शनिवार को करीब 559 वाहन रवाना भी किए गए। लंबे समय से ऋषिकेश में रोके गए जिन यात्रियों का पंजीकरण नहीं था, उन्हें अस्थायी पंजीकरण कर रवाना करने का निर्णय लिया गया था। ऋषिकेश ट्रांजिट कैंप में अस्थायी पंजीकरण शुरू होने की सूचना हरिद्वार में रोके गए यात्रियों को भी मिली। इस पर बड़ी संख्या में हरिद्वार से तीर्थयात्री शनिवार देर रात ही ऋषिकेश पहुंच गए।
रविवार सुबह जब उनका अस्थायी पंजीकरण नहीं हुआ तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। इस पर ट्रांजिट कैंप में माहौल तनावपूर्ण हो गया। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन ने यात्रियों को शांत कराया।
रविवार को हुए 6778 अस्थायी पंजीकरण
चारधाम यात्रा प्रबंधन एवं नियंत्रण संगठन के विशेष कार्याधिकारी/अपर आयुक्त गढ़वाल एनएस क्वीरियाल ने बताया शनिवार को 3340 अस्थायी पंजीकरण किए गए थे। रविवार को 6778 यात्रियों के अस्थायी पंजीकरण किए गए। इनमें से 4967 तीर्थयात्रियों को चारधाम यात्रा पर रवाना भी कर दिया गया है। क्वीरियाल ने बताया कि 527 वाहनों के मैनुअल ट्रिप कार्ड भी बनाए गए, जिनमें से रविवार शाम पांच बजे तक 310 वाहनों को यात्रा पर भेज दिया गया।

ऑफलाइन पंजीकरण लिमिट बढ़ने की संभावना
चारधाम यात्रा प्रबंधन एवं नियंत्रण संगठन के अधिकारियों ने संभावना जताई है कि बिना पंजीकरण वाले तीर्थयात्रियों की संख्या को देखते हुए प्रत्येक धाम के लिए ऑफलाइन पंजीकरण की लिमिट बढ़ाई जा सकती है। अभी प्रतिदिन प्रत्येक धाम के लिए एक-एक हजार ऑफलाइन पंजीकरण किए जा रहे हैं। संभावना है कि यह लिमिट बढ़कर 1500 हो सकती है।

करीब चार हजार से अधिक यात्री रुके हैं ऋषिकेश में
चारधाम यात्रा प्रबंधन एवं नियंत्रण संगठन के अधिकारियों का कहना है कि ऋषिकेश में रोके गए काफी यात्रियों को यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया है, लेकिन पंजीकरण के लिए हरिद्वार से भी यहां यात्रियों के पहुंचने पर यह संख्या फिर चार हजार के करीब पहुंच गई है। अधिकारियों ने ऋषिकेश में करीब तीन दिन में स्थिति सामान्य होने की बात कही है।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us