SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » Shahdol News: रेत माफिया के सामने कलेक्टर का आदेश भी बौना साबित हुआ, अब ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

Shahdol News: रेत माफिया के सामने कलेक्टर का आदेश भी बौना साबित हुआ, अब ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
रेत माफिया के सामने कलेक्टर का आदेश भी बेअसर साबित हो रहा है। रेत माफिया शहडोल में दो सरकारी कर्मचारियों की हत्या कर चुका है। इसके बाद भी अवैध खनन को रोकने में अमला नाकाम ही दिख रहा है।
शहडोल .18 May 2024 11:52am .padma mishra

Illegal sand caught again Mafias are not afraid of anyone

शहडोल जिले में दो सरकारी मुलाजिमों पर खनन माफिया ने ट्रैक्टर चढ़ाकर उनकी हत्या कर दी थी। मामले ने तूल पकड़ा और खनन माफिया पर जिला प्रशासन ने बड़ी-बड़ी कार्यवाही भी की। जिला कलेक्टर तरुण भटनागर ने बीते दिनों एक आदेश जारी किया था। उसमें साफ लिखा था कि जिले में रेत का अवैध उत्खनन एवं अवैध कोयला का उत्खनन पूर्णतया बंद रहेगा।

आदेश में उत्खनन के स्थान भी बताया गया था कि इन स्थानों पर खनन हो रहा है। इसमें धारा 144 लगाई गई है। बीते दिनों कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया लेकिन पुलिस ने एक रेत से भरे ट्रैक्टर को जब्त कर यह साबित कर दिया कि कलेक्टर के आदेश के बावजूद भी यहां खनन माफिया अवैध उत्खनन करने से मान नहीं रहे हैं। रेत की चोरी कर रहे हैं। थाना प्रभारी खैरहा दिलीप सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के मझियार नाला से रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा था। तभी पुलिस को मुखबिर की खबर लगी। सूचना लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची। तभी रेत से भरा एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिस को दिखाई दिया। पुलिस देखकर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस में रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर थाने में लाकर खड़ा कर लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मामले पर ट्रैक्टर चालक एवं मलिक पर खनिज अधिनियम व अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया। कलेक्टर के आदेश के बाद भी अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार जिले के अलग-अलग स्थान पर रेत की चोरी हो रही है।

 

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us