SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » हत्या लूट में लापरवाही पर इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, खुलासे को टीमें गठित

हत्या लूट में लापरवाही पर इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, खुलासे को टीमें गठित

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़ ,
शाही क्षेत्र के दुनका में लूटपाट के बाद महिला की गोली मार कर हत्या करने के मामले में एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने शाही थाना प्रभारी सतीश कुमार नैन और दुनका चौकी इंचार्ज जगदीश चंद्र जोशी को भी लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर कर दिया है।

बरेली•May 16, 2024 / 12:54 pm• padma mishra 

बरेली। शाही क्षेत्र के दुनका में लूटपाट के बाद महिला की गोली मार कर हत्या करने के मामले में एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने शाही थाना प्रभारी सतीश कुमार नैन और दुनका चौकी इंचार्ज जगदीश चंद्र जोशी को भी लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर कर दिया है।
दुनका चौकी की सीसीटीवी फुटेज में करीब साढ़े सात बजे के बीच जाते हुए दिखाई दिए दंपति
पुलिस ने बुधवार को पूरे दिन घटना स्थल से लेकर चौको, हाईवे समेत तमाम जगहों के सीसीटीवी फुटेज चेक किए। दुनका चौकी पर लगे सीसीटीवी की फुटेज में पता चला कि राजकुमार और हेमलता मंगलवार शाम साढ़े सात बजे के बीच दुनका चौकी के पास से गुजरे थे। थोड़ा आगे जाकर गांव के लिए शार्टकट रास्ता है। वहां से वह गांव के लिए मुड़ गए। वहां पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है। पुलिस ने राजकुमार की कॉल डिटेल चेक की तो पता चला कि राजकुमार ने 7:50 बजे गांव के एक युवक को फोन कर ग्रामीणों को सूचना दी थी। इससे यह स्पष्ट हुआ कि पूरी घटना को महज 15 से 20 मिनट में अंजाम दिया गया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट हुआ
पोस्टमार्टम में यह स्पष्ट हुआ कि हेमलता को 315 बोर की दो गोली मारी गई। पहली गोली सिर में मारी जो उसी में फंसी रह गई। दूसरी गोली सीने में दाईं ओर मारी जो आर-पार हो गई। अभी तक की जांच में यह भी सामने आया है कि जो गोली मारी गई है वह एक ही शस्त्र से चलाई गई है। इसकी पुष्टि के लिए एफएसएल लैब की रिपोर्ट का इंतजार है।
अल्ट्रासाउंड में चार महीने की गर्भवती निकली थी हेमलता
बकेनिया निवासी राजकुमार सोमवार सुबह करीब 10 बजे घर से ससुराल शीशगढ़ के गांव मल्साखेड़ा जाने के लिए निकला था। ससुराल में दोपहर को खाना खाने के बाद पत्नी हेमलता का शीशगढ़ में अल्ट्रासाउंड कराया। जिसमें चार महीने का गर्भ निकला। उसके बाद वह शीशगढ़ से दुनकी अपने मौसी के घर पहुंचा। वहां पर एक घंटे रहने के बाद रामपुर में मिलक के एक गांव में रिश्तेदार के यहां पहुंचा। वहां पर पूरी रात रुक कर मंगलवार सुबह खाना खाकर दोनों फिर मल्साखेड़ा पहुंचे। यहां से मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे बाइक से निकले थे। दुनका से निकलकर इंडियन पेट्रोल पंप बाइक में पेट्रोल डलवाया और फिर चकरोड से जा रहे थे।
बच्चे का कराया जाएगा डीएनए टेस्ट
डीएनए टेस्ट पुलिस जांच में कोई एंगल नहीं छोड़ रही है, इसलिए महिला के गर्भ में पल रहे बच्चे का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। इससे जांच में फंस रहे तमाम बिंदुओं को स्पष्ट किया जा सके। बताते हैं कि, राजकुमार ने तीन दिन पहले ही पत्नी हेमलता का शीशगढ़ के एक अल्ट्रासाउंड सेंटर में जांच कराई थी। जांच के तीन दिन बाद ही उसकी हत्या कर दी गई।
अन्य जगहों के भी देखे जा रहे सीसीटीवी
एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि मामले में जांच चल रही है। सभी जगह के सीसीटीवी फुटेज चेक किए जाएंगे। इसके लिए अन्य जगहों के भी सीसीटीवी फुटेज निकाले जा रहे हैं। इससे यह पता चल सके कि कहीं कोई व्यक्ति उनका पीछा तो नहीं कर रहा था। पुलिस की जांच में अभी कई लोग शक के घेरे में हैं।
अभी भी कई अनसुलझे सवाल
पुलिस को शुरू से अनसुलझे कई सवालों का जवाब अभी तक नहीं मिला है। पहला सवाल यह है कि राजकुमार ने जैसे घटना की जानकारी दी। उस हिसाब से उसे भी घायल होना चाहिए था, लेकिन उसके शरीर पर कोई चोट का निशान दिखाई नहीं दे रहा है। घटना के दिन राजकुमार ने काले कपड़े पहने थे। राजकुमार ने बताया था कि उसे जमीन पर गिराकर लात घूसों व तमंचे की बट से पीटा, मगर उसके कपड़ों पर कहीं धूल दिखाई नहीं दी थी। इसके साथ घटना के समय कुल कितने लोग थे। इसकी भी जानकारी पुलिस निकाल रही है। लोकेशन के आधार पर यह पता किया जाएगा कि घटना स्थल और उससे कितनी दूरी पर कुल कितने फोन एक्टिव थे, जिससे अपराधियों की संख्या स्पष्ट हो सके।
चूड़ी खरीदने की जिद करने लगी थी हेमलता
राजकुमार ने बताया कि वह छह बजे दुनका तक आ गया था। वहां पर हेमलता चूड़ी खरीदने की जिद करने लगी, इसलिए एक दुकान पर रुककर चूड़ी दिलाने लगे। इससे देर शाम हो गई। राजकुमार का कहना है कि अगर समय से घर पहुंचते तो शायद यह घटना नहीं होती।
क्या था पूरा मामला
शाही के बकेनिया गांव निवासी राजकुमार और उनकी पत्नी हेमलता से बदमाशों ने दुनका चौकी से महज 500 मीटर दूर मंगलवार रात लूटपाट की। विरोध पर गोली मारकर पत्नी की हत्या कर दी थी। राजकुमार दौड़ता हुआ गांव पहुंचा। शोर मचाकर लोगों को एकत्र किया, तब तक बदमाश फरार हो चुके थे। गुस्साए ग्रामीणों ने धनेटा शीशगढ़ मार्ग को ही पूरी तरह से जाम कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक, घटना के समय चार बदमाश थे। सूचना पर गांव वाले लाठी डंडे लेकर घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े, मगर उनके हाथ भी कोई नहीं लगा। उन्होंने पांच घंटे तक शव को उठने नहीं दिया था।
पुलिस अधिकारियों के सामने ही भीड़ ने की बदसलूकी
घटना के बाद जब ग्रामीणों ने जाम लगा दिया तो मौके पर एसएसपी समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। जहां पर भीड़ ने जाम लगाकर पुलिस के सामने ही बदसलूकी की और करीब पांच घंटे तक जाम लगा दिया। इन सभी कारणों से ही एसएसपी ने थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की है।
घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी ने बताया कि शाही थाना प्रभारी और दुनका चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही चुनाव आयोग को निलंबित करने के लिए संस्तुति की गई है। पुलिस हत्यारोपी के बेहद करीब है। कई पहलुओं पर जांच की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएग।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us