SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » जिला समाचार » Umaria News: अस्पताल में बेहतर व्यवस्था नहीं तो की जाएगी कड़ी कार्रवाई, हर दिन निरीक्षण करेंगे यह अधिकारी

Umaria News: अस्पताल में बेहतर व्यवस्था नहीं तो की जाएगी कड़ी कार्रवाई, हर दिन निरीक्षण करेंगे यह अधिकारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़ ,
जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए कलेक्टर ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, अपर कलेक्टर, एसडीएम बांधवगढ समेत अन्य को हर दिन निरीक्षण करने के आदेश दिए हैं।
 09 May 2024 07:59 am.

If arrangements are not made in the hospital now, strict action will be taken

उमरिया जिले के कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने जिला चिकित्सालय उमरिया में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के  निर्देश दिए हैं। साथ ही मरीजों को चिकित्सकीय सुविधाएं समय पर उपलब्ध हो, इसके लिए हर दिन निरीक्षण किए जाने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, अपर कलेक्टर, एसडीएम बांधवगढ, वरिष्ठ कोषालय अधिकारी और डिप्टी कलेक्टरों की ड्यूटी लगाई है। आदेश के तहत यह अधिकारी हर दिन अस्पताल के वार्डाें का निरीक्षण करेंगे।
कलेक्टर ने कहा कि निरीक्षण के दौरान यह देखा जाए कि वार्डाें में धुली हुई बेड शीट, अच्छे बेड और टूटे पंलग नहीं हो। व्हील चेयर और अन्य उपकरण जो मरीजों के देखभाल में काम आती है वे अच्छे हालत में हों, बेड में जंग नहीं लगी होनी चाहिए। वार्डाे के सीलिंग फेन, कूलर, ट्यूब लाइट, स्वीच आदि चालू हालत में होने चाहिए, ताकि रोशनी की कमी नहीं हो। ठंडे पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था हो। पानी की टंकी की साफ साफाई अनिवार्य रूप से कराई गई हो। बाथरूम के टॉयलेट साफ सुथरे हों, टाइल्स टूटी नहीं हो। बाथरूम में पानी की सप्लाई चालू हो और नियमित सफाई हो। दिन में दो से तीन बार अस्पताल परिसर की सफाई की जाए। निरीक्षण के दौरान यह भी देखा जाए कि मरीजों को मीनू के अनुसार भोजन मिला या नहीं। बायोवेस्ट के डिस्पोजल पर विशेष ध्यान दिया जाए। डायलिसिस वार्ड में पर्याप्त सुविधा और व्य्वस्थाएं सुनिश्चित की जाए।
कलेक्टर ने कहा कि समस्त अधिकारी और मेडिकल स्टाफ नियमित उपस्थिति का निरीक्षण करें और बिना कारण के अनुपस्थित पाए गए डॉक्टर और स्टाफ पर कार्रवाई प्रस्तावित करें। ओपीडी में डाक्टरों की उपस्थिति निर्धारित समय तक हो यह भी सुनिश्चित किया जाए । नियमित रूप से प्रत्येक दिवस डाॅक्टर और स्टाफ की ड्यूटी चार्ट, सर्व दृष्टया स्थलों में प्रदर्शित किया जाए। प्रत्येक दिवस निरीक्षण करने वाले अधिकारी जिला चिकित्सालय में संधारित निरीक्षण रजिस्टर में प्रत्येेक दिन की टीप अंकित करें और पाई गई कमियों को सुधारने के निर्देश भी अंकित करें।
Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us