SUBSCRIBE NOW

FOLLOW US

Search
Close this search box.
Home » ताजा खबर » Rain Update: ‘दिल्ली-MP-राजस्थान से लेकर महाराष्ट्र तक 5 दिन होगी ताबड़तोड़ बारिश’- IMD

Rain Update: ‘दिल्ली-MP-राजस्थान से लेकर महाराष्ट्र तक 5 दिन होगी ताबड़तोड़ बारिश’- IMD

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
Weather Monsoon Update: MP में आंधी, राजस्थान में तेज हवाएं के साथ दिल्ली से महाराष्ट्र तक 5 दिन मूसलाधार बारिश के आसार हैं। इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।

नई दिल्ली• 07 Jun 2024 /12:12pm. padma mishra

Rains update
Weather Monsoon Update: देश के कई हिस्सों में तेज गर्मी के बीच अगले पांच दिन कई राज्यों में तेज आंधी और बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से चलने वाली तेज हवाओं और असम के ऊपर बन रहे चक्रवात के कारण पूर्वोत्तर के राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है।
पश्चिमी विक्षोभ का असर देश के उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में भी दिखाई देगा। IMD के मुताबिक सात जून को जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में मौसम खुशनुमा बना रहेगा। उत्तर पश्चिमी मध्यप्रदेश के ऊपर भी चक्रवात का असर दिखाई दे रहा है। इससे अगले तीन से चार दिन तक प्रदेश में आंधी और बारिश का दौर जारी ने रहने की संभावना है। इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवाएं चल सकती हैं। छत्तीसगढ़, ओडिशा, बिहार, झारखंड और गंगा के मैदानी इलाकों वाले पश्चिम बंगाल में दो-तीन दिन तक बारिश का दौर जारी रह सकता है।
साउथ के राज्यों में भी हो सकती है झमाझम

महाराष्ट्र और दक्षिण के राज्यों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। कोंकण, गोवा और महाराष्ट्र में सात से 10 जून के दौरान भारी बारिश हो सकती है। कर्नाटक के अंदरूनी इलाकों, केरल और माहे में 7 से 9 जून तक, तटीय कर्नाटक में 8, 9 और 10 जून को, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके में 9 और 10 जून को, तेलंगाना में 10 जून को और रायलसीमा में 7 जून को भारी बारिश हो सकती है।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • buzzopen

READ MORE

Join Us