SUBSCRIBE NOW

FOLLOW US

Search
Close this search box.
Home » अंतरराष्ट्रीय » पीएम नरेंद्र मोदी को चुनावी जीत पर फ्रेंच राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने दी बधाई, साथ मिलकर दोनों देशों की पार्टनरशिप बढ़ाने की कही बात

पीएम नरेंद्र मोदी को चुनावी जीत पर फ्रेंच राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने दी बधाई, साथ मिलकर दोनों देशों की पार्टनरशिप बढ़ाने की कही बात

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है। इसके साथ ही पीएम मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और एक बार फिर देश में सरकार बनाने जा रहे हैं। पीएम मोदी की इस जीत पर उन्हें दुनियाभर के कई देशों के लीडर्स ने बधाई दी है। इन लीडर्स में फ्रेंच राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी शामिल हैं।

नई दिल्ली• 07 Jun 2024 / 12:06pm• padma mishra

Indian PM Narendra Modi with French President Emmanuel Macron

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों (Lok Sabha Election Results) ने भारत की जनता का जनादेश सामने ला दिया है। बीजेपी (BJP) 240 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और एनडीए (NDA) 292 सीटों के साथ सबसे बड़ा गठबंधन बनकर सामने आया है और इसी की सभी को उम्मीद भी थी। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीसरी बार सरकार बनाने वाले हैं जो ऐतिहासिक है। पीएम मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और वह 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। पीएम मोदी की जीत की इस हैट्रिक पर उन्हें देशभर से बधाई मिलने के साथ ही विदेशों से भी बधाई मिल रही हैं। कई देशों के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पीएम मोदी को उनकी ऐतिहासिक जीत की बधाई दे चुके हैं और अब लीडर्स में फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) भी शामिल हैं।

पीएम मोदी को जीत की बधाई देने के लिए मैक्रों ने किया कॉल

पीएम मोदी को जीत की बधाई देने के लिए मैक्रों ने कॉल किया। सोशल मीडिया पर भी मैक्रों ने इस बारे में लिखा, “भारत में दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव संपन्न हुआ! बधाई हो मेरे प्रिय दोस्त, नरेंद्र मोदी। हम साथ मिलकर भारत और फ्रांस को एकजुट करने वाली रणनीतिक पार्टनरशिप को मज़बूत करना जारी रखेंगे।”

 

पीएम मोदी ने दिया मैक्रों को धन्यवाद

पीएम मोदी ने कॉल पर मैक्रों को धन्यवाद देने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी उन्हें धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने लिखा, “मेरे प्रिय दोस्त इमैनुएल मैक्रों का कॉल आने पर मुझे ख़ुशी हुई। मैंने उन्हें हमारे महत्वाकांक्षी ‘होराइज़न 2047’ रोडमैप को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने की अपनी प्रतिबद्धता के बारे में बताया। भारत और फ्रांस के बीच मज़बूत और भरोसेमंद रणनीतिक पार्टनरशिप आने वाले समय में नई ऊंचाइयों को छुएगी।”

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • buzzopen

READ MORE

Join Us