SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राजनीति » Chandrababu Naidu: लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है TDP, इन मंत्रालयों पर भी है नजर

Chandrababu Naidu: लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है TDP, इन मंत्रालयों पर भी है नजर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
Chandrababu Naidu: TDP लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है, तो वहीं इसके साथ ही चंद्रबाबू नायडू सरकार में पांच अहम मंत्रालय भी मांग सकते हैं।

नई दिल्ली•Jun 05, 2024 / 01:04 pm• padma mishra .

Chandrababu Naidu: लोकसभा चुनाव (Election Result) के नतीजे ने सबको चौंका दिया है। जहां बीजेपी (BJP) अपने दम पर बहुमत के आंकड़े से दूर रह गई है, तो वहीं 18वीं लोकसभा में बीजेपी के साथ अहम भूमिका में चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की जनता दल यूनाइटेड (JDU) होने वाली है।
वहीं सरकार बनने से पहले विभागोें के बंटवारे को लेकर एनडीए में चर्चा शुरू हो गई है। चर्चाएं है कि TDP लोकसभा स्पीकर का पद मांग सकती है, तो वहीं इसके साथ ही चंद्रबाबू नायडू सरकार में पांच अहम मंत्रालय भी मांग सकते हैं। साथ ही चर्चाएं है कि चंद्रबाबू नायडू को एनडीए का संयोजक बनाए जाने पर विचार हो सकता है। चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग भी कर सकते हैं।
बीजेपी को अपने सहयोगी दलों पर निर्भर रहना पड़ेगा। इन सहयोगी दलों में टीडीपी भी शामिल है, जिसे आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में 16 सीटें मिली हैं। आज एनडीए की मीटिंग है। इस मीटिंग से पहले टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने एक बड़ा बयान दिया है।
NDA में हैं और रहेंगे 

आज दिल्ली में एनडीए के मीटिंग है जिसमें एनडीए के सभी दल हिस्सा लेंगे। इस मीटिंग के लिए नायडू भी कुछ देर में रवाना होंगे। मीटिंग के लिए रवाना होने से पहले नायडू ने एक बड़ा बयान दिया है। नायडू ने कहा, “मैं अनुभवी हूं और मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं। हम एनडीए में हैं और रहेंगे। मैं एनडीए की मीटिंग में शामिल होने जा रहा हूं।”

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us