SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » Uttarakhand Weather: प्रचंड गर्मी ने छुड़ाए पसीने, 40 के पार पहुंचा दून का पारा, गर्म हवाएं चलने का अलर्ट

Uttarakhand Weather: प्रचंड गर्मी ने छुड़ाए पसीने, 40 के पार पहुंचा दून का पारा, गर्म हवाएं चलने का अलर्ट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
Uttarakhand Weather Update:
 उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में गर्मी तेवर दिखा रही है। वहीं, पहाड़ों में शाम के समय माैसम में बदलाव होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज क गई है।
उत्तराखंड.20 May 2024. 02:08 pm.padma mishra

Uttarakhand Weather Update IMD warning of hot winds in plains and Cool weather in Hilly Areas

 

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बीते कुछ दिनों से हो रही प्रचंड गर्मी ने लोगों को खूब परेशान कर रखा है। गर्म हवाएं झुलसाने लगी हैं। दून में तो पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया। उधर मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आज भी गर्म हवाएं झुलसा सकती हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से प्रदेश के पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के साथ मैदानी इलाकों में गर्म हवाएं चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र की ओर से पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं, जबकि देहरादून समेत टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में गर्म हवाएं चलेंगी।

तीन दिन से खूब आग उगल रहा सूरज
शनिवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 40.5 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले बीते शुक्रवार को रिकॉर्डतोड़ अधिकतम तापमान छह डिग्री बढ़ोतरी के साथ 41 डिग्री रहा था। आज भी को दून का अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने के आसार हैं।
यह रहा तापमान
शहर              अधिकतम       न्यूनतम
देहरादून             40.5              24.4
पंतनगर              39.9              26.5
मुक्तेश्वर              26.9             16.8
नई टिहरी           28.4             16.4
Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us