SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » Jabalpur News: केनरा बैंक की शाखा में 2.97 करोड़ का गबन, ईओडब्ल्यू ने दर्ज की एफआईआर

Jabalpur News: केनरा बैंक की शाखा में 2.97 करोड़ का गबन, ईओडब्ल्यू ने दर्ज की एफआईआर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़
ईओडब्ल्यू एसपी आरडी भारद्वाज ने बताया कि वर्ष 2020-2021 में केनरा बैंक की गोटेगांव शाखा जिला नरसिंहपुर में 2.97 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर अवैध रूप से लाभ कमाने के आरोप लगाए गए थे। मामले की जांच के बाद एफआईआर दर्ज की गई है।
Jabalpur .18 May 2024  . 12:23pm padma mishra

Jabalpur News: Embezzlement of Rs 2.97 crore in Canara Bank branch EOW files FIR

केनरा बैंक शाखा गोटेगांव में 2 करोड़ 97 लाख रुपये के गबन के आरोप में ईओडब्ल्यू जबलपुर ने मामला दर्ज कर लिया है।

ईओडब्ल्यू एसपी आर डी भारद्वाज ने बताया कि वर्ष 2020-2021 में केनरा बैंक की गोटेगांव शाखा, जिला नरसिंहपुर में 2.97 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर अवैध रूप से लाभ कमाने के आरोप लगाए गए। शिकायत की जांच उप पुलिस अधीक्षक एवी सिंह को दी गई थी। संपूर्ण जांच में पाया गया कि केनरा बैंक शाखा गोटेगांव के बैंक अधिकारी, कर्मचारियों ने कदाचार और ऋण स्वीकृति और वितरण में बहुत सी क्रेडिट अनियमितताएं, गड़बड़ी कर्मचारियों के खातों में बहुत सी अनियमितताएं कर्मचारियों के करीबी रिश्तेदारों और विशेष रिपोर्ट में रिपोर्ट किए गए कर्मचारियों, ग्राहकों के करीबी रिश्तेदारों,  ग्राहकों के खातों के बीच कई नकद जमा और कई फंड ट्रांसफर किए गए, जो कि सही पाए गए हैं।

उन्होंने वित्तीय लाभ के लिए धोखाधड़ी और जालसाजी की है। चेक के बिना लेन-देन किए गए थे, ट्रांसफर डेबिट स्लिप पर ग्राहक के कोई हस्ताक्षर नहीं पाए गए खाता खोलने के फॉर्म ग्राहक के हस्ताक्षर के बिना पाए गए दोषी कर्मचारियों के खाते और उनके निकट संबंधियों के बीच अवैध लेन देन किया गया था। 

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us