SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » MP NEWS: एमपी में चौथे चरण का मतदान, बारिश में धीमी शुरुआत, आंधी में टेंट उखड़े, देखें Live Updates

MP NEWS: एमपी में चौथे चरण का मतदान, बारिश में धीमी शुरुआत, आंधी में टेंट उखड़े, देखें Live Updates

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़ ,

भोपाल•May 13, 2024 / 09:24 am• padma mishra 

Fourth Phase of Lok Sabha 2024: मध्यप्रदेश में चौथे चरण का मतदान सोमवार सुबह शुरू हो गया। अंतिम चरण के मतदान में मालवा और निमाड़ की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। देखें

Live Updates.

India general Elections 2024: मध्यप्रदेश में चौथे चरण का मतदान सोमवार सुबह शुरू हो गया। अंतिम चरण के मतदान में मालवा और निमाड़ की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। यहां सुबह 7 बजे से पहले ही मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। मतदान शुरू होने से पहले ही मतदान केंद्रों पर कतारें लग गई थीं।
प्रदेश में लोकसभा चुनाव (mp loksabha election 2024 ) के चौथे चरण में मालवा-निमाड़ की 8 सीटों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा में सोमवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान हो रहा है। मैदान में डटे 74 प्रत्याशियों का फैसला 1 करोड़ 63 लाख 70 हजार 654 मतदाता कर रहे हैं। 18007 बूथ पर वोटिंग के साथ ही प्रदेश में चुनावी महापर्व का समापन भी होगा।
प्रदेश में लोकसभा चुनाव (mp loksabha election 2024 ) के चौथे चरण में मालवा-निमाड़ की 8 सीटों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा में सोमवार सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान हो रहा है। मैदान में डटे 74 प्रत्याशियों का फैसला 1 करोड़ 63 लाख 70 हजार 654 मतदाता कर रहे हैं। 18007 बूथ पर वोटिंग के साथ ही प्रदेश में चुनावी महापर्व का समापन भी होगा।
8.42 AM
इंदौर लोकसभा में धीमी रफ्तार
इंदौर में सुबह से वोटिंग जारी है। लोधीपुरा बूथ पर भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूसिंह रघुवंशी व कैलाश शर्मा ने वोट डाला। इंदौर की विधानसभा 4 के बूथ नंबर 25 पर शुभम व्यास व नवनीत नीमा ने किया मतदान आधे घंटे में 20 वोट डाले गए। विधानसभा 4 के वार्ड 66 के लाड़काना नगर बूथ 169 में लगी लाईन। 5 नव मतदाता 5 महिला मतदाता और 5 बुजुर्ग ने कतार में लगकर किया मतदान। विधानसभा 4 के बूथ नंबर 26 पर धीमी गति से मतदान चल रहा है। यहां 1075 मतदाता हैं। इस बूथ पर मतदान करने आए तुलसीदास चावला साइकिल से पहुंचे। उन्होंने बताया चार दिन से नगरची बाखल और बर्तन बाजार में पानी नहीं आ रहा है इससे सभी लोग परेशान है। संघ प्रचारक दिनकर सबनीश ने संगम नगर में वोट डाला।
8.30 AM
शाजापुर में एसपी-कलेक्टर ने किया निरीक्षणशाजापुर। देवास लोकसभा क्षेत्र के शाजापुर में सुबह से वोटिंग जारी है। एसपी यशपाल सिंह राजपूत और कलेक्टर रिजु बाफना ने मतदान केद्रों पर सतत निगरानी बनाए रखें वहीं मतदान केदों का निरीक्षण किया। कलेक्टर रिजु बाफना मार्केटिंग सोसायटी स्थित मतदान केंद्र पर पहुंची थी और अपने मत का प्रयोग भी किया। महुपुरा स्थित वार्ड नंबर 4 के मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी भीड़।
8.00 AM
खंडवा लोकसभा क्षेत्र: मतदाताओं ने किया विरोधइधर, देवास में विरोध भी देखने को मिल रहा है। यहां कई मतदाता चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। खंडवा लोकसभा की बागली विधानसभा के ग्राम पंचायत चारबड़ी के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। रोड नहीं तो वोट नहीं।khandwa lok sabha election 2024 live voting

7.45 AM
बुरहानपुर क्षेत्र में सुबह पांच बजे से बारिश हो रही है, इसके बावजूद भी मतदाताओं का उत्साह देखने को मिला। वे छाता लगाकर मतदान करने पहुंचे। हालांकि मतदान की शुरुआत बारिश के कारण धीमी हुई है। बारिश थम जाने के बाद वोटिंग बढ़ने की उम्मीद है।
7.45 AM
बारिश के कारण मतदान की धीमी शुरुआत, केंद्रों पर फैली अव्यवस्थाधार लोकसभा सीट के धार-महू संसदीय क्षेत्र में जहाँ बारिश के कारण मतदान की धीमी शुरुआत हुई है। मनावर तहसील के में सुबह बारिश के कारण मतदान की धीमी शुरुआत रही। एक दिन पहले रात में बागड़ी और मांडव के आसपास हवा आंधी और बारिश के कारण मतदान केदों पर लगे टेंट उखड़ गाए। जिसके कारण सुबह भी टेंट पर व्यवस्था फैल गई। बिजली आपूर्ति बंद होने से कहीं पर मोमबत्ती तो कहीं मोबाइल की टोर्च की रोशनी में मतदान की शुरुआत हुई । धार और आसपास के क्षेत्र में जरूर मतदान को लेकर उत्साह का माहौल देखा गया। भाजपा प्रत्याशी सावित्री ठाकुर ने अपने घर क्षेत्र तारापुर में वोट डाला। कांग्रेस के नेता और विधानसभा के प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने भी वोटरों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है।
7.30 AM
देवास लोकसभा के लिए देवास, सोनकच्छ व हाटपीपल्या विधानसभा में मतदान शुरू। शहर सहित अंचल के मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदाता। वहीं खंडवा लोकसभा की बागली विधानसभा में भी हो रहा है मतदान।
7.20 AM
खरगोन के भीकनगांव में बारिश हो रही है। इसके बावजूद कई मतदाता छाता लेकर वोटिंग करने पहुंचे।7.10 AM
मध्यप्रदेश में चार चरणों में मतदान हो रहा है। तीन चरण पूरे हो चुके हैं, सोमवार को चौथे चरण में मालवा-निमाड़ की 8 सीटों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा में मतदान शुरू हुआ।

7.00 AM
एमपी की 8 सीटों पर मतदान शुरू
6.50 AM
सुबह 7 बजे से पहले ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी थी। गर्मी से बचने के लिए लोगों ने सबसे पहले मतदान करना ही उचित समझा।
4 जून को आएका परिणाम

मध्यप्रदेश में चारों चरणों का परिणाम 4 जून को आएगा। इसी दिन सुबह 10.30 बजे तक आने वाले रुझानों से पता चल जाएगा कि किस पार्टी को बहुमत मिल रहा है। इस बार गृह क्षेत्र होने के कारण सीएम डॉ. मोहन यादव, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की साख भी दांव पर है। उज्जैन से सांसद अनिल फिरोजिया, खरगोन से दो बार के सांसद गजेंद्र पटेल और रतलाम से कांग्रेस के आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। सबसे ज्यादा 14 प्रत्याशियों वाला इंदौर कांग्रेसविहीन है। सबसे कम 5 प्रत्याशी खरगोन में हैं।

इनमें से कोई दस्तावेज रखें साथ

फोटोयुक्त पहचान पत्र, वोटर आईडी, आधार कार्ड, पैन कार्ड, दिव्यांग यूनिक आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, मनरेगा जॉब कार्ड, पासपोर्ट, फोटो वाले पेंशन दस्तावेज, बैंक-डाकघर पासबुक, केंद्र-राज्य या कंपनियों से जारी सर्विस पहचान पत्र, सांसद, विधायक को जारी पहचान पत्र, एनपीआर के आरजीआई से जारी स्मार्ट कार्ड, स्वास्थ्य बीमा कार्ड।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us