SUBSCRIBE NOW

FOLLOW US

Search
Close this search box.
Home » खेल » टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले टॉम मूडी ने टीम इंडिया को दिखाया आइना

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले टॉम मूडी ने टीम इंडिया को दिखाया आइना

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़ ,
ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने सवाल उठाया है कि क्या भारत वर्ल्‍ड कप जीतने के लिए उस स्तर का क्रिकेट खेल पाएगा, जो वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड कप का आगाज होना है और ऐसे में टीम इंडिया के पास तैयारियों के लिए ज्यादा समय नहीं होगा।

नई दिल्ली•May 13, 2024 / 02:31 pm. padma mishra 

ICC_new_rule_in_odi_t20_cricket_2023

T20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आगाज होने में एक महीना से भी कम समय बचा है। पाकिस्‍तान को छोड़ भारत समेत प्रमुख देशों ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने सवाल उठाया है कि क्या भारत वर्ल्‍ड कप जीतने के लिए उस स्तर का क्रिकेट खेल पाएगा, जो वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल खेलने में व्‍यस्‍त हैं। आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड कप का आगाज होना है और ऐसे में टीम इंडिया के पास तैयारियों के लिए ज्यादा समय नहीं होगा।
‘टीम इंडिया के पास तैयारियों के लिए ज्यादा समय नहीं’
टॉम मूडी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने ऐतिहासिक रूप से आईसीसी प्रतियोगिताओं में बहुत प्रदर्शन किया है, क्योंकि वे बड़े टूर्नामेंट अच्छा खेलते हैं। वहीं, भारत ने एक बहुत मजबूत टीम चुनी है, इसमें कोई संदेह नहीं है और उनके पास बहुत सारे मैच विनर भी हैं, लेकिन सवाल ये है कि क्या वे इस टीम को इतने कम समय में स्टेबल बना सकते हैं। आईपीएल के तुरंत बाद वर्ल्ड कप का आगाज होना है और टीम के पास तैयारियों के लिए ज्यादा समय नहीं होगा।
क्या खिलाड़ी नई परिस्थितियों के साथ कम समय में तालमेल बिठा पाएंगे?
बता दें कि आईपीएल के लीग चरण के समापन के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का पहला बैच अमेरिका के लिए रवाना होगा। नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने वाले खिलाड़ी आईपीएल 2024 फाइनल के बाद टीम में शामिल होंगे। इससे कई लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या खिलाड़ी नई परिस्थितियों के साथ इतने कम समय में तालमेल बिठा पाएंगे।
ड्रॉप-इन पिचों को लेकर असमंजस
टॉम मूडी ने कहा कि इस स्तर पर यह कहना बहुत मुश्किल है, लेकिन मुझे लगता है कि यह विश्व कप जैसा ही होगा। हमें अभी तक यह समझ में नहीं आया है कि अमेरिका में परिस्थितियां कैसी होंगी। वहां ड्रॉप-इन पिचें होंगी। अभी नहीं पता कि वे तेज और उछाल भरी होंगी या स्पिन को सपोर्ट करेंगी या धीमी होंगी। हमें अभी यह समझना होगा कि वे पिचें किस टीम को सूट करेंगी।
लीग चरण के बाद जाना होगा कैरेबियाई देश
भारत अपने सभी ग्रुप चरण के मैच अमेरिका में खेलेगा। वह अपने ग्रुप ए मुकाबलों में आयरलैंड, पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा से भिड़ेंगे। अगर भारतीय टीम आगे क्वालीफाई करेगी तो उन्हें नॉकआउट चरण के लिए कैरेबियाई देश जाना होगा। हालांकि, वहां की परिस्थितियां भारतीय टीम के लिए काफी हद तक परिचित होंगी।
Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • buzzopen

READ MORE

Join Us