SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » जिला समाचार » OMG ! शहडोल में 15 महीने के बच्चे ने निगल ली ब्लेड, जिसने देखा उसकी रूह कांप गयी…..

OMG ! शहडोल में 15 महीने के बच्चे ने निगल ली ब्लेड, जिसने देखा उसकी रूह कांप गयी…..

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Shahdol news: शहडोल में 15 महीने के मासूम ने शेविंग ब्लेड निगल लिया। यह उसकी सांस नली में जा फंसा।
शाहडोल•May 11, 2024 / 07:32 am• padma mishra
Shahdol news
Shahdol news: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में बड़ा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर खेलते-खेलते 15 माह के मासूम ने जमीन पर गिरा ब्लेड का टुकड़ा निगल लिया। जो बच्चे की श्वास नली में फंस गया। परिजनों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने दूरबीन पद्धति से ब्लेड बाहर निकालकर बच्चे को नया जीवन दे दिया। बच्चे को बुधवार रात भर्ती कराया गया था।
जानकारी के अनुसार अनूपपुर जिले के ग्राम अंदारी निवासी राम प्रताप सिंह का पंद्रह माह के बेटे रोहित ने खेलते समय ब्लेड निगल ली थी। थोड़ी देर के बाद ही उसे उल्टी होने लगी और सांस लेने में भी परेशानी होने लगी। कुछ देर बाद बच्चे ने उल्टी करना शुरू कर दिया, तब घबराए परिजन बच्चे को मेडिकल कॉलेज शहडोल ले गए। यहां जब एक्सरे किया गया तो श्वास नली में कुछ फंसा हुआ दिखा। फिर रात में ही डॉ. इजहार खान ने अपनी टीम के साथ उस वस्तु को निकाल दिया।
हो सकता था जान को खतरा
प्रारंभिक इलाज के बाद मेडिकल कॉलेज में सुबह 4:00 बजे के लगभग करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दूरबीन पद्धति से बच्चे के गले से फंसी उस ठोस वस्तु को बाहर निकाला गया। जब वो वस्तु बाहर निकाली गई तो पता चला कि वो ब्लेड का आधा टुकड़ा था. जिसे बच्चे ने मुंह में डालकर चबा दिया था, तो वो मुड़ गई थी और फिर श्वास नली में जाकर फंस गई थी. बच्चे का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर इजहार खान ने बताया कि ‘बच्चा पूरी तरह से नॉर्मल है. अगर समय रहते उसका इलाज नहीं किया जाता, तो बच्चे की जान को खतरा हो सकता था।
Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us