SUBSCRIBE NOW

Search
Close this search box.
Home » राज्य » तस्करी के लिए ट्रेन से हरियाणा और उत्तराखंड भेजे जा रहे थे 93 बच्चे, प्रयागराज जंक्शन पर आरपीएफ ने ऐसे की कार्रवाई

तस्करी के लिए ट्रेन से हरियाणा और उत्तराखंड भेजे जा रहे थे 93 बच्चे, प्रयागराज जंक्शन पर आरपीएफ ने ऐसे की कार्रवाई

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़ ,
यूपी के प्रयागराज में मानव तस्करी का बड़े कारनामे का भांडाफोड़ हुआ। घटना से प्रयागराज जंक्शन पर खलबली बच गई। आरपीएफ ने सक्रियता दिखाते हुए सीमांचल एक्सप्रेस से ९३ बच्चों को सकुशल उतार लिया।

प्रयागराज•May 10, 2024 / 06:25 am•

मानव तस्करी के मामले ने प्रयागराज जंक्शन पर खलबली मचा दी। 93 बच्चों को मानव तस्करी के लिए सीमांचल एक्सप्रेस से राजस्थान और उत्तराखंड भेजा जा रहा था। ट्रेन की तीन अलग अलग कोचों में 9 एजेंट 6 ग्रुप में इन बच्चों को लेकर जा रहे थे। इन बच्चों को आनंद बिहार स्टेशन पर उतार कर सडक़ मार्ग से आगे ले जाने की योजना थी। ट्रेन से उतारे गए सभी बच्चों की उम्र 9 साल से 16 साल के भीतर की है। अधिकांश बच्चे बिहार के अररिया, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज जिले के हैं।
आरपीएफ ने ऐसे की कार्रवाई
बृहस्पतिवार को आरपीएफ को सूचना मिली कि जोगबनी से आनंद विहार तक जाने वाली सीमांचल एक्सप्रेस में बड़ी संख्या में बच्चों को तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है। जिसके बाद आरपीएफ ने एक एक दरोगा को दीन दयाल स्टेशन पर सूचना की पुष्टि करने के लिए भेजा।
दरोगा नितिन कुमार ने कोच संख्या एस6, एस7 और एस8 में बच्चों के होने की सूचना दी। इन बच्चों को ट्रेन में बैठने के लिए सीट भी नहीं मिली थी, सभी बच्चे गैलरी से लेकर बाथरूम तक खड़े थे। उसके बाद जैसे ही ट्रेन प्रयागराज पहुंची आरपीएफ की तीन टीमों ने कोच में प्रवेश किया और 93 बच्चों को लेकर जा रहे 9 एजेंटों को गिरफ्तार कर लिया। सभी बच्चों को ट्रेन से उतारने के बाद इन्हें बाल संरक्षण गृह भेजा गया। बाल कल्याण समिति के सदस्य अरविंद कुमार ने बताया कि सभी बच्चे सुरक्षित हैं और यह स्पष्ट है कि इन्हें तस्करी के लिए ही ले जाया जा रहा था।
Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • Marketing Hack4u

READ MORE

Join Us