SUBSCRIBE NOW

FOLLOW US

Search
Close this search box.
Home » जिला समाचार » अस्पताल में रहे मरीजों के लिए बेहतर सुविधा,लैब से समय पर दी जाए जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने बुढ़ार अस्पताल का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

अस्पताल में रहे मरीजों के लिए बेहतर सुविधा,लैब से समय पर दी जाए जांच रिपोर्ट, कलेक्टर ने बुढ़ार अस्पताल का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़ ,

शहडोल. कलेक्टर तरुण भटनागर ने शनिवार को जनपद पंचायत बुढार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बीएमओ को निर्देश दिए कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए आए मरीज कतार में खड़े ना रहें। निर्देश दिए कि मरीजों को पैथोलॉजी लैब से समय पर जांच रिपोर्ट प्रदाय की जाए तथा उपचार करने आए मरीजों को बेड की सुविधा रहे, वे जमीन पर न लेटें, यह भी सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने टीकाकरण कक्ष का निरीक्षण कर टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली तथा समय पर बच्चों का टीकाकरण तथा ओपीटी रजिस्टर संधारित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ओपीडी कक्ष, पैथोलॉजी लैब, एनआरसी कक्ष, उमंग स्वास्थ्य, लेबर कक्ष सहित अन्य कक्षों का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने एनआरसी में भर्ती बच्चो के संबंध में जानकारी ली, जिसमे बताया गया कि आज की स्थिति में कुल 9 बच्चे भर्ती हैं। कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढार में उपचार करने आए मरीजों से भी चर्चा की तथा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

व्यवस्थाएं बेहतर न होने पर व्यक्त की नाराजगी

जनपद पंचायत कार्यालय बुढार के निरीक्षण के दौरान कार्यालय में साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाएं बेहतर न होने पर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यालय की बेहतर साफ सफाई तथा खुली हुई तारों को सुव्यवस्थित करें। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान पेंशन के प्रकरणों की जानकारी ली तथा कहा कि आधार कार्ड अपडेट कर कोई भी पेंशन से संबंधित प्रकरण लंबित न रहे। जनपद पंचायत बुढार के आंगनबाड़ी केंद्र के निरीक्षण के दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से बच्चों की उपस्थिति, वजन, हाइट, मेन्यू के अनुसार भोजन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित रहे तथा उनका समय-समय पर वजन करें।

रेलवे अस्पताल में नए डॉक्टर की हुई पदस्थापना, फार्मासिस्ट करेंगे दवा वितरण

शहडोल. रेलवे अस्पताल में मरीजों व कर्मचारियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने नए डॉक्टर की पदस्थापना कर दी है। इधर, फार्मासिस्ट से ही दवा वितरण के निर्देश बिलासपुर मुख्यालय ने दिए हैं। दरअसल रेलवे अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक के हिन्दी भाषी न होने के कारण स्थानीय रेलवे कर्मचारियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था। रेलवे अस्पताल में चिकित्सक के द्वारा कई तरह की लापरवाही बरती जा रही थी। जिसको लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था। बाद में खबर पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों ने नए डॉक्टर की पदस्थापना की है।

सफाईकर्मी

बांट रहा था दवा

रेलवे अस्पताल में पदस्थ फार्मासिस्ट काफी दिनों से अपने दायित्व को लेकर उदासीन रवैया अपना रहे थे। जिसके कारण अस्पताल में मरीजों को सफाई कर्मचारी दवा वितरण कर रहा था। मनमानी को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • buzzopen

READ MORE

Join Us