SUBSCRIBE NOW

FOLLOW US

Search
Close this search box.
Home » खेल » IPL 2024 का गणित:चेन्नई ने लगाई 3 स्थान की छलांग, विराट के 500 रन पूरे; आज टॉप-2 में आ सकती है दिल्ली

IPL 2024 का गणित:चेन्नई ने लगाई 3 स्थान की छलांग, विराट के 500 रन पूरे; आज टॉप-2 में आ सकती है दिल्ली

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

श्रेया न्यूज़ ,

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 46 मैच खत्म हो चुके हैं। रविवार को 2 मैच खेले गए। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले मैच में गुजरात टाइटंस को हराया। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। इन नतीजों के बाद चेन्नई ने 3 स्थान की छलांग लगाई और टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई। हैदराबाद चौथे, गुजरात 7वें और बेंगलुरु 10वें नंबर पर हैं।

पॉइंट्स टेबल की मौजूदा सिचुएशन…

बेंगलुरु ने बढ़ाईं गुजरात की मुश्किलें-

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 200 रन बनाए। बेंगलुरु ने 16 ओवर में एक ही विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

  • RCB को 10 मैचों में तीसरी जीत मिली, टीम ने शुरुआती 8 में से 7 मैच गंवाए थे। जिस कारण अब 6 पॉइंट्स लेकर भी टीम 10वें नंबर पर ही है, क्योंकि टीम का रन रेट 6-6 पॉइंट्स वाली मुंबई और पंजाब से भी खराब है।

  • गुजरात को 10 मैचों में छठी हार मिली, टीम 4 जीत से 8 पॉइंट्स लेकर 7वें नंबर पर ही है। उन्हें अब क्वालिफाई करने के लिए आखिरी चारों मैच जीतने ही होंगे

  • चेन्नई ने बनाई टॉप-3 में जगह-

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने चेपॉक में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 212 रन बनाए। हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में 134 रन ही बना सकी।

    1. चेन्नई के अब 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार से 10 पॉइंट्स हो गए। टीम छठे से तीसरे नंबर पर पहुंची और प्लेऑफ की दावेदारी मजबूत कर ली।

    2. हैदराबाद के भी 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार से 10 ही पॉइंट्स हैं लेकिन खराब रन रेट के कारण टीम चौथे नंबर पर पहुंच गई।

    3. आज कोलकाता के पास 12 पॉइंट्स कमाने का मौका-

      17वें सीजन में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना कोलाकाता नाइट राइडर्स से होगा। कोलकाता 8 मैचों में 5 जीत और 3 हार से 10

      पॉइंट्स लेकर दूसरे नंबर पर है। दिल्ली को हराकर टीम 12 पॉइंट्स के साथ दूसरी पोजिशन पर अपनी स्थिति मजबूत कर लेगी। हारने पर टीम तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी।

      दिल्ली के पास 5 स्थान की छलांग लगाने का मौका
      दिल्ली कैपिटल्स के 10 मैचों में 5 जीत और 5 हार से 10 पॉइंट्स हैं। 10 पॉइंट्स रखने वाली 5 टीमों में टीम का रन रेट सबसे खराब है, इसलिए टीम छठे नंबर पर है। लेकिन कोलकाता को हराकर टीम 12 पॉइंट्स के साथ 5 स्थान उछलकर दूसरे नंबर पर पहुंच सकती है। हारने पर टीम छठे नंबर पर ही रहेगी।

      CSK के 2 गेंदबाज आए पर्पल कैप रेस में
      रविवार को चेन्नई के मुस्तफिजुर रहमान और मथीश पथिराना ने 2-2 विकेट लिए। इससे दोनों ही टॉप-5 विकेट टेकर में शामिल हो गए। मुस्तफिजुर के तो 14 विकेट हो गए और वह जसप्रीत बुमराह के बाद दूसरे नंबर पर हैं। पथिराना 13 विकेट के साथ चौथे नंबर पर पहुंचे।

      विराट 500 रन बनाने वाले पहले बैटर बने
      17वें सीजन में पिछले कई दिनों से ऑरेंज कैप RCB के विराट कोहली के पास ही हैं। उन्होंने रविवार को 70 रन की पारी खेली और अपने 500 रन पूरे कर लिए। ऋतुराज गायकवाड 447 रन के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। गुजरात के साई सुदर्शन 415 रन के साथ टॉप स्कोरर में तीसरे नंबर पर हैं।

    4. सिक्स हिटर में दुबे पहुंचे क्लासन के करीब
      CSK के शिवम दुबे ने हैदराबाद के खिलाफ 4 छक्के लगाए, इसी के साथ वह कुल 26 सिक्स लगाकर टॉप सिक्स हिटर में तीसरे नंबर पर पहुंच गए। अब उनसे ऊपर SRH के अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासन ही हैं, क्लासन के 28 और अभिषेक के 27 सिक्स हैं।

      बाउंड्री के बादशाह बने गायकवाड

  • CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने 98 रन की पारी में 10 चौके लगाए। इसी के साथ उनके टूर्नामेंट में 48 चौके हो गए और वह बाउंड्री मास्टर्स में पहले नंबर पर पहुंच गए। विराट कोहली 47 चौकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • buzzopen

READ MORE

Join Us