SUBSCRIBE NOW

FOLLOW US

Search
Close this search box.
Home » शिक्षा » श्रेयान्यूज़, नवाचारी अधिकारी :-जहा पुस्तकें मिलना कठिन , वहा कंप्यूटर से फ़ैल रहा शिक्षा का उजियारा जहा नहीं थी पुस्तके , वहां कंप्यूटर से मिल रही शिक्षा

श्रेयान्यूज़, नवाचारी अधिकारी :-जहा पुस्तकें मिलना कठिन , वहा कंप्यूटर से फ़ैल रहा शिक्षा का उजियारा जहा नहीं थी पुस्तके , वहां कंप्यूटर से मिल रही शिक्षा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

सीतामढ़ी : बिहार में आईएएस का गांव की झोपडी में शुरू हुआ प्रयास अब स्मार्ट क्लास तक पहुँच गया है। जहा बच्चो को पुस्तके नहीं मिल पाती थी ,वहां अब वह निःशुल्क कंप्यूटर शिक्षा पा रहे है। सुशिक्षित समाज के लिए सीतामढ़ी में शिक्षक माता -पिता की आइएएस बेटी ने बढ़ाया कदम ,समय मिलने पर खुद भी पढ़ाती है वंदना।

शिक्षा और बेहतर कार्य के लिए करती है प्रेरित : यहाँ पढ़ने वाले गांव के ही युवा शिक्षक गौरव कुमार कहते है की गणित और विज्ञानं के अलावाअन्य जिन बिषयों में छात्रों को जो समझ नहीं अत , उसे बताया जाता है। कमजोर बच्चो पर विशेष ध्यान दिया जाता है। वह कहते है की पहले कोई काम नहीं करता था। अब यहाँ नौकरी भी मिल गयी है। कंप्यूटर पढ़ने वाले विनीत सिन्हा कहते है कि वे बच्चो को आधुनिक शिक्षा से जोड़ रहे है।

इसके साथ ही स्किल डेवलपमेंट के लिए उनकी रूचि के अनुसार ,खेलकूद एवं संगीत सिखाया जाता है। चित्रकला , हैंडिक्राफ्ट व नृत्य कि भी अगले कुछ दिनों में शिक्षा दी जाएगी। पूरी व्यवस्था की देखरेख के लिए एक व्यक्ति को भी रखा गया है। मुकेश कुमार कहते है किदीदी शिक्षा और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित करती है।

 

Shreya News
Author: Shreya News

Leave a Comment

READ MORE

  • buzz4ai
  • digitalconvey
  • marketmystique
  • digitalgriot
  • buzzopen

READ MORE

Join Us